भारत के खिलाफ वार्नर-फिंच ने खेली ताबड़तोड़ पारी, 12वीं बार की शतकीय साझेदारी, इन दिग्गजों को पछाड़ा

1 min read

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों ने लगातार दूसरे मैच में भारत के खिलाफ शतकीय साझेदारी निभाई. पहले मैच में डेविड वार्नर और आरोन फिंच ने 156 रन जोड़े थे और दूसरे मुकाबले में इन दोनों बल्लेबाजों ने 142 रनों की साझेदारी की. ये ऐसा 12वां मौका रहा, जब किसी वार्नर-फिंच के बीच वनडे फॉर्मेट में 100+ रन की साझेदारी हुई. सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी निभाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन की जोड़ी टॉप पर है, जिसने 16 बार ये कारनामा किया है.

वनडे में सर्वाधिक शतकीय साझेदारी करने वाली ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी

  • एडम गिलक्रिस्ट- मैथ्यू हेडन :16
  • आरोन फिंच-डेविड वॉर्नर : 12
  • रिकी पोंटिंग-माइकल क्लार्क : 11
  • मैथ्यू हेडन-रिकी पोंटिंग : 10
  • स्मिथ ने जड़ा भारत के खिलाफ लगातार तीसरा शतक

ऑस्ट्रेलिया के करिश्माई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने लगातार दूसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेली है. पहले वनडे मैच में 66 गेंद पर 105 रनों की पारी खेलने वाले स्मिथ ने दूसरे वनडे में भी शतक लगाया है. स्मिथ ने आज भारत के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल करियर का 11वां शतक जड़ा है. भारतीय टीम के खिलाफ यह उनका चौथा शतक है. इसके साथ ही स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ एक खास रिकॉर्ड बनाया.

भारत के खिलाफ लगातार 5वां फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया

स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ लगातार 5वीं पारी में 50 या उससे ज्यादा स्कोर किया है. स्मिथ ने भारत के खिलाफ पिछले पांच पारियों में 69 (70 गेंद), 98 (102 गेंद) 131(132 गेंद), 105(66 गेंद) और 104(64) रन बनाए हैं. ऐसा करने वाले स्मिथ न्यूजीलैंड के केन विलियमसन के बाद दूसरे बल्लेबाज है. भारत के खिलाफ लगातार दूसरे वनडे मैच में स्मिथ 62 गेंदों पर सैकड़ा जड़ा. स्मिथ आज 64 गेंदों पर 104 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके और दो छक्के जड़े.

टीम इंडिया के लिए पावरप्ले में गेंदबाज बने सिरदर्द

हाल के दिनों में वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के गेंदबाज शुरुआत में विकेट चटकाने में असफल रह रहे हैं. पहला पॉवरप्ले यानि पहले 10 ओवरों में भारतीय तेज गेंदबाजों से विकेट ही नहीं निकल रहा है. पिछले 14 मैचों में सिर्फ 5 बार ही टीम इंडिया के गेंदबाज पहले 10 ओवर में विकेट निकालने में सफल रहे हैं. वनडे में टीम इंडिया की सबसे बड़ी दिक्कत जसप्रीत बुमराह की खराब फॉर्म बन गई है. टीम के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने की वजह से भारत को पहले 10 ओवरों में मुश्किलों का सामना कर रहा है. नवदीप सैनी को मौके मिले तो उसे भुनाने में वह असफल रहे हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.