भारत की जीत से हैरान हैं रिकी पोंटिंग, कहा- समझ नहीं आ रहा ऑस्ट्रेलिया कैसे हारा

1 min read

IND Vs AUS : टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर को 2-1 से हराकर इतिहास रच दिया. इंडिया के लिए यह काफी मुश्किल सीरीज थी क्योंकि उसके बुमराह, अश्विन, शमी जडेजा समेत तमाम बड़े खिलाड़ी चोटिल हो चुके थे. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग इंडिया की जीत पर हैरान हैं. पोंटिंग का कहना है कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कैसे इंडिया की ए टीम ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब हो गई.

रिकी पोंटिंग ने हालांकि स्वीकार किया है कि भारतीय टीम ब्रिस्बेन टेस्ट में जीत की हकदार थी. पूर्व कप्तान ने कहा, ”मैं हैरान हूं कि आस्ट्रेलिया यह सीरीज नहीं जीत सकी. यह तो भारत की ए टीम थी और फिर भी इसने मैच जीत लिया.”

टीम इंडिया को बताया जीत का हकदार

पोंटिंग ने आगे कहा, ”भारतीय टीम पिछले पांच या छह सप्ताह में जिन हालात से गुजरी है. कप्तान स्वदेश लौट गया और खिलाड़ियों की चोटों के बीच वे पूरी मजबूत टीम नहीं उतार सके. आस्ट्रेलिया ने तो पूरी मजबूत टीम के साथ खेला था, बस शुरूआत में डेविड वॉर्नर नहीं खेल सके थे.”

पोंटिंग ने भारत को जीत का असल हकदार बताया. उन्होंने कहा, ”यह भारत की दूसरी चुनी हुई टीम भी नहीं थी क्योंकि इसमें भुवनेश्वर कुमार या ईशांत शर्मा भी नहीं थे. रोहित शर्मा भी आखिरी दो टेस्ट खेले. भारत ने शानदार क्रिकेट खेला. टेस्ट मैच के सभी निर्णायक मौकों को भुनाया जो आस्ट्रेलिया नहीं कर सकी. दोनों टीमों में यही फर्क था. भारत इस जीत का हकदार था.”

बता दें कि रिकी पोंटिंग ने एडिलेड में इंडिया की हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के 4-0 से सीरीज जीतने का दावा किया था. रिकी पोंटिंग को अपने इस दावे की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल होना पड़ रहा है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.