ब्रिटेन में सामने आया नया स्ट्रेन हो सकता है घातक, अगले साल बढ़ सकती है मृत्यु दर

दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सात करोड़ 97 लाख के पार पहुंच गया है. कोरोना वायरस की चपेट में आकर 17 लाख 48 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच ब्रिटेन में सामने आए कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन पर हुई एक रिसर्च ने सबको हैरत में डाल दिया है. दरअसल लंदन स्कूल ऑफ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन में हुई एक स्टडी के मुताबिक कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन काफी घाटक साबित होने वाला है.

बढ़ेगी मृत्यु दर

दरअसल सामने आई रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले साल में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अस्पतालों में भर्ती होने की दर के साथ ही मृत्यु दर को भी बढ़ा सकता है. लंदन स्कूल ऑफ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन पर हुई स्टडी में बताया गया कि यह स्ट्रेन पहले से 56 प्रतिशत तेज गति से लोगों को संक्रमित कर रहा है. जिसके परिणाम काफी गंभीर होने वाले हैं.

ब्रिटेन में 21 लाख के पार हुआ संक्रमण

ब्रिटेन में अभी तक कोरोना संक्रमण के मामले 21 लाख के पार पहुंच गए हैं. अबी तक ब्रिटेन में 21 लाख 88 हजार 587 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. जिसमें से 69 हजार 625 संक्रमितों की मौत हो गई है. फिलहाल ब्रिटेन में फैल रहे कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को देखते हुए भारत, नीदरलैंड, बेल्जियम, यूरोप, कनाडा, तुर्की, इजराइल, सऊदी अरब, फ्रांस, जर्मनी, इटली, आयरलैंड, कुवैत, अल साल्वाडोर, अर्जेंटीना, चिली और मोरक्को ने ब्रिटेन की सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं.

24 घंटे में 11 हजार से ज्यादा मौत

बता दें कि दुनियाभर में पिछले 24 घंटे में 6.46 लाख नए मामले सामने आए और 11,510 संक्रमितों की जान चली गई है. दुनिया में 17 दिसंबर को सबसे ज्यादा 7.38 लाख केस और 16 दिसंबर को सबसे ज्यादा 13,783 लोगों की मौत हुई थी. हालांकि अभी तक पांच करोड़ 61 लाख लोग इस खतरनाक बीमारी से ठीक भी चुके हैं. कुल आठ करोड़ में से दो करोड़ 18 लाख लोग अभी भी संक्रमित हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.