ब्रिटेन में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, लगातार 8वें दिन 50 हजार से ज्यादा नए केस आए

1 min read

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना के नए स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन में कोरोना के नए मामले तेजी से बढ़े हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के लॉकडाउन का ऐलान कर चुके हैं. कोरोना के नए स्ट्रेन को कंट्रोल करने की कोशिश ब्रिटेन लगा हुआ है. दुनियाभर में ब्रिटेन दुनिया का पांचवा सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित देश है.

आठ दिन से रोजाना 50 हजार से ज्यादा मामले
वर्ल्डोमीटर के अनुसार, यहां पिछले 24 घंटों में 60 हजार कोरोना के नए मरीज आए हैं और 830 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. देश में अबतक 27.74 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 76 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. ब्रिटेने मे पिछले आठ दिनों से लगातार कोरोना संक्रमण के 50 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं.

दुनियाभर में 8.68 करोड़ संक्रमित
वहीं, विश्वभर में पिछले 24 घंटे के दौरान 6.67 लाख नए मामले आए हैं और 13 हजार से ज्यादा लोग कोरोना के कारण मौत हुई है. वहीं अबतक कोरोना वायरस के कारण कुल 18 लाख 74 हजार 314 लोगों की मौत हो चुकी है. संक्रिमतों का आंकड़ा 8.68 करोड़ के पार हो चुका है.

दुनियाभर में फिलहाल 2 करोड़ 34 लाख 8 हजार से ज्यादा कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज हो रहा है. वर्तमान में सबसे ज्यादा कोरोना एक्टिव मरीज अमेरिका में हैं, यहां वर्तमान में 83 लाख 47 हजार से ज्यादा कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है..कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में अमेरिका सबसे ऊपर है. यहां 2 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और पिछले 24 घंटों में 2 लाख 22 हजार से ज्यादा नए केस आए और 3,468 लोगों की जान चली गई. ब्रिटेन और अमेरिका के साथ-साथ कोरोना वायरस का ज्यादा असर भारत और ब्राजील में देखने को मिल रहा है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.