बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया की जीत की संभावना बढ़ी, पुराना रिकॉर्ड है बेहद ही खास

1 min read

IND Vs AUS Boxing Day Test Match : मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मैच में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 131 रन की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही. ऑस्ट्रेलिया के 195 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने 326 रन बनाए और इस सीरीज में दूसरा मौका है जब भारत को ऑस्ट्रेलिया पर पहली पारी के आधार पर बढ़त मिली है. टीम इंडिया का पुराना टेस्ट रिकॉर्ड इस बात का गवाह है कि पहली पारी के आधार पर 100 रन से ज्यादा की बढ़त हासिल करने के बाद टीम इंडिया के मैच जीतने की संभावना काफी प्रबल हो गई है.

टीम इंडिया ने जब भी टेस्ट क्रिकेट में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 100 रन से ज्यादा की बढ़त हासिल की है तब उसके जीतने की संभावना काफी अधिक रही है. टीम इंडिया ने अब तक 62 टेस्ट मैचों में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए विरोधी टीम पर 100 रन से ज्यादा की बढ़त हासिल की है. इनमें से 41 मौकों पर टीम इंडिया को जीत मिली है, जबकि 20 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं.

सिर्फ एक बार मिली है हार

टीम इंडिया ने मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 100 रन से ज्यादा की बढ़त हासिल करने के बाद सिर्फ एक बार ही हार का सामना किया है. टीम इंडिया को 2015 में श्रीलंका के खिलाफ गाले टेस्ट में 100 रन से ज्यादा की बढ़त लेने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा था.

बता दें कि लगातार दूसरे मैच में विरोधी टीम पर 100 रन से ज्यादा की बढ़त बनाने के बाद टीम इंडिया को कभी हार का सामना नहीं करना पड़ा है. एडिलेड टेस्ट में भी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पर बढ़त हासिल करने में कामयाब रही थी. इंडिया ने हालांकि एडिलेड टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के हाथों 8 विकेट से गंवा दिया.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.