बैंक को चूना लगाने वाले गिरोह का पुलिस ने किया भंडाफोड़, अंतरराज्यीय आरोपी गिरफ्तार

1 min read

बिलासपुर. पुलिस ने एटीएम से छेड़छाड़ और धोखाधड़ी करने के आरोप में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है ।आरोपियों के पास से नकली पुलिस और मीडिया का फर्जी आईडी बरामद किया गया है। सरकंडा थाना में खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि पकड़े गए सभी आरोपियों के पास से 30 हजार नगद 12 एटीएम कार्ड मोबाइल और घटना में उपयोग किए गए कार्य को जप्त किया गया है। पकड़े गए आरोपी अलग-अलग राज्यों में एटीएम से पैसा निकासी करते थे । अभी तक बैंकों को लाखों रुपए का चूना लगा चुके हैं।

एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने आज सरकंडा थाना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान एटीएम से छेड़छाड़ धोखाधड़ी करने वाले मामले का खुलासा किया है। एडिशनल एसपी ने बताया कि आरोपियों के पास से भारी मात्रा में फर्जी कागजात बरामद हुए हैं । चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

चारो आरोपियों के पास तलाशी के दौरान 12 नग अलग-अलग बैंकों के एटीएम के अलावा पुलिस की नकली आईडी मीडिया का फर्जी परिचय पत्र औयर मोबाइल बरामद किया गया । आरोपियों ने बताया कि सभी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं । अलग-अलग राज्यों में जाकर एसबीआई के एटीएम बूथ से दूसरे बैंकों के एटीएम कार्ड से पैसा निकालते हैं। पैसा निकालते समय एटीएम मशीन में छेड़खानी कर देते हैं । मशीन से पैसा बाहर निकल जाता है।

लेकिन एटीएम के विंडो स्क्रीन पर टेंपरेरी आउट ऑफ़ सर्विस लिखाता है । इससे रकम निकालने की जानकारी बैंक प्रबंधक को भी नहीं होती ।आरोपियों ने बताया कि कंप्यूटर में खराबी दिखाता है। बाद में कस्टमर केयर नंबर पर एटीएम मशीन में रुपये फस जाने और रकम नहीं निकलने की शिकायत करते हैं । 7 दिन के भीतर जितना रकम निकालते हैं उतना ही रकम फिर से खाते में जमा हो जाता है । उमेश कश्यप ने जानकारी दी कि आरोपियों से पूछताछ के एटीएम और संबंधित एटीएम से रकम निकासी की रिपोर्ट मिलान किया गया। पाया गया कि आरोपियों ने अलग-अलग एटीएम कार्ड से तीन बार में कुल 29000 रुपये निकाला है

आरोपी

1.अजीत कुमार पिता विजय बहादुर उम्र 25 निवासी चॉपर घटा कानपुर
2.आदेश कुशवाहा पिता रघुवीर 1927 निवासी मिर्जा मंडी उत्तर प्रदेश
3.अंकित कुमार निषाद पिता अनिरुद्ध कुमार उमर भाई निवासी मोरा कांदर हमीरपुर
4.बाबू सिंह निषाद पिता लूनी 7 उम्र 20 निवासी शेखपुर गुढा उत्तर प्रदेश

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.