बिहार विधानसभा चुनाव में 20 रैलियां कर सकते हैं पीएम मोदी, भागलपुर और गया से होगी शुरुआत

1 min read

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार विधानसभा चुनाव में 20 रैलियां कर सकते हैं. ये सभाएं वर्चुअल और फिजिकल दोनों तरह से होंगी. इन चुनावी सभाओं में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पीएम के साथ मंच साझा कर सकते हैं. पार्टी की तरफ़ से इसका प्रस्ताव पीएम को भेजा गया है. सूत्रों के मुताबिक़ जल्द ही पीएम की गया और भागलपुर में सभाएं हो सकती हैं. फ़िलहाल पार्टी स्तर पर इसकी तैयारी अंतिम रूप से चल रही है. जल्द ही इसकी तारीख तय कर घोषणा कर दी जायेगी.

 

सूत्रों के मुताबिक़ 20 अक्टूबर के बाद से पीएम मोदी की रैलियां शुरू हो सकती हैं. इस दौरान 15 दिन के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में 20 से ज्यादा चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. इनमें से कुछ रैलियों में सीएम नीतीश भी उनके साथ मंच पर रहेंगे. इस सप्ताह पीएम की रैली के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक़, केंद्रीय गृह मंत्रालय और चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार रैलियों में कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियम जैसे सोशल डिस्टेंसिंग रखी जाएगी और मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

 

पीएम की रैलियों से जेडीयू भी एलजेपी को सीधा जवाब देना चाहती है

बीजेपी के घोषणा पत्र के जारी होने के बाद ये रैलियां शुरू हो सकती हैं. जेडीयू के सीट-बंटवारे की व्यवस्था के तहत पीएम की रैलियों को उन क्षेत्रों में भी कराया जा सकता है जहां जेडीयू उम्मीदवार मैदान में हैं. बड़ी वजह ये है कि जहां-जहां जेडीयू ने उम्मीदवार उतारे हैं वहां एलजेपी भी विरोध में उम्मीदवार खड़े कर रही है. जाहिर है कि पीएम की रैलियों से जेडीयू भी एलजेपी को सीधा जवाब देना चाहती है. पीएम मोदी ने पिछले बिहार चुनाव में 31 रैलियां की थीं. तब बीजेपी ने राज्य में अकेले चुनाव लड़ा था. 2019 के लोकसभा चुनावों में, पीएम ने जेडीयू के साथ बिहार में 10 रैलियां की थीं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.