बाइडेन प्रशासन में भारतीय मूल के गौतम राघवन और विनय रेड्डी को मिली अहम जिम्मेदारी, व्हाइट हाउस में डिप्टी डायरेक्टर बने

1 min read

वॉशिंगटन. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय मूल के दो नागरिकों को व्हाइट हाउस में अहम जिम्मेदारी दी है. भारतीय मूल के गौतम राघवन और विनय रेड्डी व्हाइट हाउस में डिप्टी डायरेक्टर बनाए गँए हैं. राघवन पूर्व में व्हाइट हाउस में सेवा दे चुके हैं. रेड्डी और राघवन के साथ बाइडन और नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने व्हाइट हाउस के लिए अन्य चार वरिष्ठ कर्मियों की नियुक्ति की है.

बाइडन ने एक बयान में कहा, ‘‘ ये अनुभवी व्यक्ति उन नीतियों को पूरा करने के लिए जुड़ रहे हैं जो हमारे देश को एक ऐसे निर्माण के रास्ते पर ले जाएंगी, जैसा पहले कभी नहीं हुआ.’’ रेड्डी बाइडन-हैरिस चुनाव प्रचार के भी वरिष्ठ सलाहकर और भाषण लेखक थे. वहीं राघवन भारतीय-अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल के चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में सेवा दे चुके हैं.

Joe Biden ने लाइव टीवी पर लगवाया कोरोना का टीका
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को सार्वजनिक रूप से कोरोना वायरस वैक्सीन का टीका लगवाया. बाइडन को टीका लगाने का लाइव प्रसारण भी किया गया. उन्हें अभी वैक्सीन की पहली डोज दी गई है. कुछ दिन बाद बाइडन को वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी ताकि कोरोना संक्रमण के खतरे से वह पूरी तरह सुरक्षित हो जाएं. इस दौरान बाइडन ने कहा कि वो अमेरिका के नागरिकों को बताना चाहते हैं कि ये वैक्सीन उनके लिए पूरी तरह से “सुरक्षित” है.

कोरोना से सबसे ज्यादा अमेरिका हुआ प्रभावित
बता दें कि कोरोना संक्रमण से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. फिलहाल दुनियाभर में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या 77,172,237 हो गई है. इस जानलेवा बिमारी ने अभी तक 1,699,644 लोगों की जिंदगी छिन ली है. वहीं अमेरिका में सबसे ज्यादा कोरोना का प्रभाव दिखा है. अमेरिका में कोरोना मरीजों की संख्या 18,267, 579 हो गई है और अब तक 3,24,404 लोगो कोरोना के कारण मौत की नींद सो चुके हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.