बच्चों का यौन शोषण करने वाले हैवान इंजीनियर के घर से मिली 8 पेन ड्राइव, 100 वीडियो व 600 से ज्यादा तस्वीरें

1 min read

लखनऊ. बच्चों के यौन शोषण के मामले में उत्तर प्रदेश के सिंचाईं विभाग के जूनियर इंजीनियर के घर से सीबीआई टीम ने 8 पेन ड्राइव बरामद की है. शुरुआती पूछताछ में जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई की है. इस पेन ड्राइव में 100 के लगभग वीडियो और 600 से ज्यादा बच्चों की यौन शोषण की तस्वीरें मिली हैं. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, बांदा हमीरपुर और कर्वी क्षेत्र के बच्चों को सबसे ज्यादा शिकार बनाया गया. इसके अलावा, आरोपी के ठिकाने से सीडी और वीडियो बनाने के कई गैजेट्स भी मिले हैं. आरोपी जेई रामभवन को सीबीआई रिमांड पर लेकर पूछताछ में आगे की कड़ी तलाशी जा रही है.

गौरतलब है कि बाल यौन शोषण का मामला सामने आते ही सीबीआई की टीम एक्शन में है. टीम ने करीब 50 बच्चों के यौन शोषण के मामले में मुख्य आरोपी प्रदेश के सिंचाईं विभाग के एक जूनियर इंजीनियर चित्रकूट निवासी रामभवन को गिरफ्तार किया था. आरोपी जूनियर इंजीनियर की उम्र 40 साल से भी कम बताई जा रही है. सिंचाईं विभाग के इस जूनियर इंजीनियर पर करीब 10 साल से इस कृत्य को करने का गंभीर आरोप है. सीबीआई की टीम ने चित्रकूट में जूनियर इंजीनियर और उसके साथियों के आवास की तलाशी ली है. तलाशी के दौरान करीब आठ लाख रुपया नकद, 12 मोबाइल फोन, लैपटॉप, वेब-कैमरा और अन्य इलेक्ट्रॉनिक स्टोरेज डिवाइस मिले हैं.

जूनियर इंजीनियर बांदा, चित्रकूट और आसपास के जिलों में बच्चों के यौन शोषण में शामिल था. आरोपी कथित तौर पर ऑनलाइन वीडियो और फोटोग्राफ की बिक्री भी करता था. जनवरी में नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्‍यूरो (NCRB) के डाटा के अनुसार, भारत में हर रोज 100 से अधिक बच्‍चों का यौन शोषण होता है. पिछले साल के मुकाबले इसमें करीब 22 फीसदी का उछाल आया है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.