बंगाल चुनाव : राजनीतिक हिंसा को लेकर संसदीय समिति की बैठक में भिड़े BJP-TMC सांसद, जमकर लगाए आरोप

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव नज़दीक आ रहा है, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और उसे तगड़ी चुनौती देने वाली बीजेपी के बीच तक़रार लगातार बढ़ती ही जा रही है. इसकी बानगी बुधवार को गृह मंत्रालय से जुड़ी संसदीय समिति की बैठक में भी देखने को मिली. समिति की बुधवार को हुई बैठक बंगाल और हरियाणा में महिलाओं के ख़िलाफ़ होने वाले अपराधों को लेकर बुलाई गई थी.

बैठक में मौजूद दो बीजेपी सांसदों नीरज शेखर और अनिल जैन ने राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर जोरदार हमला बोला. दोनों सांसदों ने आरोप लगाया कि बंगाल में राजनीतिक हत्याएं लगातार जारी है. उन्होंने राज्य की पुलिस पर निष्क्रिय रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल में क़ानून व्यवस्था की हालत बेहद ख़राब है.

बस फिर क्या था, बैठक में मौजूद टीएमसी सांसद काकोली घोष दस्तीदार भड़क गई. उन्होंने बीजेपी सांसदों पर पलटवार करते हुए बीजेपी पर ही बंगाल में अपराध जैसा माहौल बनाने का आरोप लगा डाला. बीजेपी का नाम लिए बिना काकोली घोष ने कहा कि एक राजनीतिक दल बंगाल में अपराध के आंकड़ों को बिगाड़ने का काम कर रहा है लेकिन अपराध के सभी पैमानों पर बंगाल बाक़ी राज्यों से बेहतर है. बैठक में बंगाल और हरियाणा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे. बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष और कॉंग्रेस नेता आनंद शर्मा ने की.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.