फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ में आमिर-करिश्मा के किसिंग सीन की हुई थी काफी चर्चा, दिलीप कुमार ने भी की थी तारीफ

1 min read

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम पर एक वीडियो क्लिप शेयर की थी. इस क्लिप में वह एक झूले पर बैठे आमिर खान की गोद में सिर रखकर लेटी हुईं झूल रही हैं और बैकग्राउंड में ‘आए हो मेरी जिंदगी में’ सॉन्ग चल रहा है. करिश्मा कपूर ने इस वीडियो क्लिप को शेयर करते हुए लिखा,”राजा हिंदुस्तानी के 24 साल पूरे हो गए.” इस फिल्म में आमिर खान और करिश्मा कपूर लीड रोल में थे.

साल 1996 में आई ये फिल्म सुपरहिट थी. इसके गाने लोगों की जुबां पर भी चढ़े थे. इसके अलावा एक सीन को लेकर काफी चर्चा रही थी. ये फिल्म का एक किसिंग सीन था. 90वें के दशक में पहली बार इस तरह के किसिंग सीन को फिल्माया गया. इसे सबसे बोल्ड सीन माना गया. इस तरह के सीन को फिल्माने के लिए डायरेक्टर्स भी करने से बचते थे. लेकिन धर्मेश दर्शन ने इसे डायरेक्ट किया.

फिल्माने में लगे तीन दिन

इस सीन के बारे में डायरेक्टर धर्मेश दर्शन ने बताया कि आमिर खान और करिश्मा कपूर के किसिंग को फिल्माने में तीन दिन का समय लगा क्योंकि आमिर और करिश्मा इस सीन को करने के लिए बिल्कुल भी सहज नहीं थे. इस सीन के लिए दोनों ने डायरेक्टर पर विश्वास जताया और इस किसिंग को करने के लिए तैयार हुए. हालांकि इस सीन को शूट करने के लिए कई बार रीटेक लेना पड़ा. करिश्मा को इस फिल्म में परफॉर्मेंस के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला.

 

दिलीप कुमार ने की तारीफ

डायरेक्टर ने इंटरव्यू में कहा कि इस किसिंग सीन की कई लोगों ने तारीफ की. इस सीन की दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने भी तारीफ की थी. उन्होंने इस सीन की तुलना अपनी फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ एक सीन से की थी, जिसमें वह बतौर सलीम अनारकली के चेहरे पर पंख फेरते हुए दिखाई दिए. उन्होंने इस सीन के बारे में कहा था कि इसे बहुत ही खूबसूरती और नाजुक तरीके से फिल्माया गया. दिलीप कुमार की इसी तरह की राजा हिंदुस्तानी के लिए की गई तारीफ से करिश्मा और डायरेक्टर काफी खुश थे.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.