प्रवासी मजदूरों की मदद करने वाले सोनू सूद को मिला एक और सम्मान, एशिया के 50 सेलेब्स की लिस्ट में टॉप पर आए

कोरोना वायरस महामारी के दौरान प्रवासी मजदूरों और कामगारों की मदद करने को लेकर अभिनेता सोनू सूद को दक्षिण एशियाई हस्तियों की सूची में शीर्ष स्थान पर नामित किया गया है. इस संबंध में अपनी तरह की पहली और एक अनूठी रैंकिंग बुधवार को यहां जारी की गई.

ब्रिटेन के साप्ताहिक अखबार ‘ईस्टर्न आई’ द्वारा प्रकाशित ‘विश्व में 50 एशियाई हस्तियों’ की सूची में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए 47 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा. इस सूची के माध्यम से उन कलाकारों को सम्मानित किया गया है, जिन्होंने अपने काम से समाज में सकारात्मक छाप छोड़ी है और लोगों को प्रेरित किया है.

सोनू सूद ने जताया आभार

सम्मान के प्रति आभार प्रकट करते हुए सूद ने कहा, “महामारी के दौरान मुझे एहसास हुआ कि अपने देश के लोगों की सहायता करना मेरा कर्तव्य है.” कोरोना वायरस महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन के वक्त सोनू सूद ने भारतीय प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने में सहायता की थी, जिसके लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया.

इस सम्मान के हकदार सोनू सूद

‘ईस्टर्न आई’ के संपादक असजद नजीर ने यह सूची तैयार की. उन्होंने कहा कि भारतीय अभिनेता सोनू सूद इस सम्मान के हकदार हैं, क्योंकि लॉकडाउन के समय दूसरों की सहायता करने के लिए किसी और सेलेब्स ने इतना काम नहीं किया. वह सोनू सूद के जज्बे को सलाम करते हैं.

मिल चुके हैं ये सम्मान

बता दें कि सोनू सूद को प्रवासी मजदूरों और कामगारों की मदद करने के लिए पंजाब सरकार और आंध्रप्रदेश सरकार ने भी सम्मानित किया है. इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संयुक्त राष्ट्र ने सोनू सूद को ‘एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड’ से सम्मानित किया जा चुका है. उनके फैंस भारत सरकार से देश का सर्वोच्च सम्मान देने की मांग भी करते आ रहे हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.