प्रतिशोध की आग में धधक रहा ईरान, ट्रंप को खामनेई की चेतावनी : बदला है जरूरी

1 min read

ईरान लगातार प्रतिशोध की आग में धधक रहा है और वह अभी भी बदला लेने को आतुर है. अमेरिका के हवाई हमले में ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद जहां एक तरफ दोनों देशों के रिश्तों में भारी खटास है तो वहीं तरफ ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला सैयद अली खामनेई ट्विटर के जरिए चेतावनी दी है.

ईरान के सर्वोच्च नेता के कार्यालय की तरफ से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के एक युद्धपोत की छाया के नीचे गोल्फ खेलने की फोटो पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने एक घातक 2020 ड्रोन हमले का बदला लेने का संकल्प लिया है.

अयातुल्ला खामनेई के ट्विटर एकाउंट से गुरुवार को ट्वीट कर चेतावनी दी गई कि बगदाद एयरपोर्ट के बाहर अमेरिकी हवाई हमला में मारे गए ईरान के शीर्ष जनरल कासिम सुलेमानी और उनके इराकी लेफ्टिनेंट की कीमत चुकाने से वह नहीं बच सकता है.

उन्होंने गया- “बदला जरूरी है. सुलेमानी का हत्यारा और जिसने यह आदेश दिया उसे जरूर इसकी सजा मिलनी चाहिए.” “प्रतिशोध किया भी वक्त लिया जा सकता है.” गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप बुधवार को नए राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए बिना ही फ्लोरिडा के मार-ए-लागो गोल्फ क्लब के लिए निकल गए.

इरानी अधिकारी लगातार जनरल कासिल सुलेमानी की मौत का बदला लेने की बात करते आ रहे हैं. महीने की शुरुआत में इससे पहले कासिल सुलेमानी की मौत की पहली बरसी पर ज्यूडिशियरी चीफ इब्राहि रइशी ने चेतावनी देते हुए कहा था कि इंसाफ से ट्रंप भी नहीं बच सकते हैं और सुलेमानी का हत्यारा दुनिया में कहीं भी सुरक्षित नहीं है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.