पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर रॉबिन जैकमैन का निधन हुआ

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट और दिग्गज कमेंटेटर रॉबिन जैकमैन का निधन हो गया है. जैकमैन 75 साल के थे. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से रॉबिन जैकमैन के निधन की जानकारी दी गई है. जैकमैन के निधन पर क्रिकेट जगत से जुड़ी हुई हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है.

इंग्लैंड के लिये रॉबिन जैकमैन ने चार टेस्ट और 15 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. राबिन जैकमैन को घरेलू क्रिकेट का बहुत ज्यादा अनुभव था. जैकमैन ने 1966 से 1982 के बीच 399 प्रथम श्रेणी मैचों में 1402 विकेट लिये .

संन्यास के बाद वह दक्षिण अफ्रीका में कमेंटेटर बन गए थे. आईसीसी ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा, ”हम महान कमेंटेटर और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज रॉबिन जैकमैन के निधन से दुखी हैं . उनका 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति क्रिकेट जगत की संवेदनाएं.”

जैकमैन के निधन पर क्रिकेट एक्सपर्ट और कमेंटेटर हर्षा भोगले ने दुख जाहिर किया है. भोगले ने लिखा, ”जैकमैन का जाना बेहद ही दुखद है. मैंने अपना एक अच्छा साथी खो दिया है. मेरी संवेदनाएं जैकमैन के परिवार के साथ हैं.”

इंग्लैंड क्रिकेट ने दो दिन के अंदर ही अपने दो पूर्व खिलाड़ियों को गंवा दिया है. इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज जॉन एडरिच का शुक्रवार को निधन हो गया था.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.