पत्नी को ED का समन मिलने पर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे संजय राउत

1 min read

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए वरिष्ठ शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले के संबंध में पूछताछ के लिए तलब किया है. उन्हें 29 दिसंबर को पेश होना है. इस कार्रवाई पर बीजेपी ने कहा कि ईडी अपना काम कर रही है, वहीं संजय राउत आज प्रेस कांफ्रेस करेंगे.

संजय राउत ने इस मामले पर कहा कि यह सब राजनीति हो रही है. मैं 2 बजे शिवसेना भवन में बात करूंगा. उन्होंने कहा कि मुझे अब तक नोटिस नहीं मिला है, मैं खोज रहा हूं.

जब ईडी के समन को लेकर एबीपी न्यूज़ ने संजय राउत से प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने फोन पर कहा था, “मुझे फिलहाल इस बारे में कुछ नहीं पता है. जैसे ही कोई जानकारी मिलेगी मैं प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताऊंगा.”

पत्नी को ED से समन मिलने पर संजय राउत का ट्वीट
अपने ट्वीट में संजय राउत ने लिखा, “आ देखें जरा किसमें कितना है दम, जमके रखना कदम मेरे साथिया.” उनके इस ट्वीट को ईडी के समन से जोड़कर देखा जा रहा है. संजय राउत लगातार बीजेपी पर निशाना साधते साधते रहे हैं.

क्या है पीएमसी घोटाला?

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) को साल 2019 में पीएमसी बैंक घोटाले का पता चला था. नकली बैंक खाते के जरिए 6500 करोड़ रुपये का लोन दिया जा रहा था. रिजर्व बैंक ने पैसे निकालने पर रोक लगा दी थी. आरबीआई ने इसे धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश का मामला दायर किया. ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले और जालसाजी के एक मामले की जांच कर रही है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ दिनों पहले ईडी ने संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया था. प्रवीण राउत की पत्नी के खाते से वर्षा राउत के अकाउंट में कुछ ट्रांजेक्शन हुए. ईडी इसी ट्रांजेक्शन में बारे में जानकारी चाहती है. आरोप है की संजय राउत की पत्नी के अकाउंट में 55 लाख रुपये प्रवीण राउत की पत्नी के अकाउंट से आए थे.

एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें मुंबई कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा कि इससे पहले, वित्तीय जांच एजेंसी ने उन्हें 11 दिसंबर को पेश होने के लिए तलब किया था, लेकिन उन्होने कोई जवाब नहीं दिया.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.