दूसरे दिन के स्कोर पर ही इंडिया ने पारी घोषित की, ऑस्ट्रेलिया A के सामने कड़ी चुनौती

1 min read

ऑस्ट्रेलिया A के खिलाफ खेले जा रहे तीन दिन के प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने दूसरे दिन के स्कोर पर ही पारी घोषित कर दी है. टीम इंडिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 384 रन बनाए थे. आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया A के बल्लेबाज मैच की आखिरी पारी खेलने उतरे हैं और उनके सामने जीत के लिए 90 ओवर में 467 रन की चुनौती है.

डे-नाइट प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दूसरे दिन शानदार प्रदर्शन किया. पृथ्वी शॉ को छोड़कर सभी बल्लेबाज पूरी लय में दिखाई दिए. टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विहारी ने 104 रन की पारी खेली.

रिषभ पंत भी दूसरी पारी में कमाल के फॉर्म में दिखाई दिए. पंत ने दूसरे दिन के आखिरी ओवर में 22 रन जड़कर अपना शतक पूरा किया. पंत 73 गेंदों पर 6 छक्के और 9 चौके लगाकर 103 रन की नाबाद पारी खेलने में कामयाब रहे. पंत और विहारी के अलावा मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाने में कामयाब रहे थे. गिल ने 65 रन की पारी खेली, जबकि मयंक अग्रवाल ने 61 रन बनाए. कप्तान ने 38 रन बनाए.

गेंदबाजों ने करवाई मैच में वापसी

प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. बुमराह के पहले अर्धशतक की बदौलत टीम इंडिया पहली पारी में 194 रन बनाने में कामयाब रही थी. ऑस्ट्रेलिया A के बल्लेबाजों ने पहली पारी में बुरी तरह से निराश किया. ऑस्ट्रेलियाई A के पूरी पारी सिर्फ 108 रन पर ही सिमट गई और टीम इंडिया पहली पारी के आधार पर 64 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने में कामयाब रही. टीम इंडिया के लिए शमी और सैनी ने 3-3 विकेट लिए. 17 दिसंबर को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले डे-नाइट मुकाबले से पहले इस मैच का काफी अहम माना जा रहा है. इस मैच में भी पिंक गेंद का इस्तेमाल हो रहा है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.