डिप्टी सीएम अजित पवार बोले – स्थिति की समीक्षा के बाद लॉकडाउन पर आगे का फैसला होगा

1 min read

मुंबई. कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं. जानकारों का मानना है कि सर्दी के मौसम में इसको लेकर बहुत सतर्क रहने की जरूरत है. कई राज्यों में कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिला है. ऐसे में सवाल उठने लगे हैं क्या फिर से राज्य सरकारें लॉकडाउन का रास्ता अपनाएंगी? इस बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा कि अगले दो-तीन दिनों में स्थिति की समीक्षा की जाएगी, तब लॉकडाउन को लेकर आगे का फैसला किया जाएगा. अजित पवार ने कहा, “दीवाली के दौरान काफी भीड़ थी. गणेश चतुर्थी के दौरान भी हमने भीड़ को देखा. हम संबंधित विभागों से बात कर रहे हैं. हम अगले 8-10 दिनों के लिए स्थिति की समीक्षा करेंगे और फिर लॉकडाउन के बारे में आगे निर्णय लिया जाएगा.”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “दिवाली के दौरान भारी भीड़ थी मानो भारी भीड़ के कारण कोरोना की ही मौत हो गई हो. अब ऐसा कहा जा रहा है कि दूसरी लहर आ सकती है. स्कूलों को शुरू करने के लिए सरकार ने बहुत सारे नियम बनाए हैं, जिसमें अलग-अलग तरीके शामिल हैं कि उन्हें किस तरह से सैनिटाइज किया जाना चाहिए.”

महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 5760 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या शनिवार को बढ़कर 17 लाख 74 हजार 455 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि शनिवार को संक्रमण के चलते 62 रोगियों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 46 हजार 573 हो गई है. अधिकारी ने कहा कि राज्य में संक्रमण से मुक्त होने के बाद शनिवार को 4088 लोगों को छुट्टी दे गई, जिसके साथ ही अबतक 1647004 कोविड-19 मरीज ठीक हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में फिलहाल 79 हजार 873 रोगियों का इलाज चल रहा है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.