टीम इंडिया पर भड़के शेन वार्न, इस बात को लेकर निशाने पर हैं गेंदबाज

पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धीमी गेंदबाजी के लिए शेन वार्न ने भारतीय गेंदबाजों को फटकार लगाई. भारत ने पहले वनडे में अपने 50 ओवर पूरे करने के लिये चार घंटे और छह मिनट के लिये जिसमें उसे 66 रन से हार का सामना करना पड़ा. मैच को ऑस्ट्रेलिया के समयानुसार रात 10 बजकर 10 बजे खत्म होना था लेकिन यह एक घंटे देरी से समाप्त हुआ.

फॉक्स क्रिकेट से बात करते हुए पूर्व लेग स्पिनर ने कहा, बल्लेबाज क्रीज पर तैयार थे लेकिन गेंदबाज अपने बॉलिंग मार्क पर मौजूद नहीं रहे. वे बस आसपास घूम रहे थे. वार्न ने इसे बेतुका बताया. यहां तक कि स्टीव स्मिथ ने मैच के बाद स्वीकार किया कि वह जितने मैच खेले हैं, उसमे यह सबसे लंबा 50 ओवर का मैच था.

आईसीसी ने लगाया जुर्माना

भारतीय क्रिकेट टीम पर सिडनी में श्रृंखला के शुरुआती वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिये मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) मैच रैफरी डेविड बून ने यह जुर्माना लगाया. आईसीसी ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा, ‘आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन की आचार संहिता के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में गेंदबाजी नहीं कर पाने की स्थिति में प्रत्येक ओवर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.’

विज्ञप्ति में कहा गया, ‘कप्तान विराट कोहली ने उल्लघंन और प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार लिया है इसलिये अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.’ मैदानी अंपायर रॉड टकर और सैम नोगाजस्की, टीवी अंपायर पॉल रेफेल और चौथे अंपायर गेरार्ड एबोड ने यह उल्लंघन तय किया.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.