जानिए फोन को सैनेटाइज करने के 3 बेस्ट तरीके, आप भी अपनाएं यह ट्रिक

1 min read

कोरोना वायरस की वजह से लोग इन दिनों हर चीज को सेनेटाइज करते हैं. जब भी हम बाहर जाते हैं तो सबसे ज्यादा टच होने वाली चीज हमारा मोबाइल फोन होता है. किसी भी जरूरी काम या बात करने के लिए हम फोन का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में लोग घर आकर अपने फोन को डिसइन्फेक्टेड करने के लिए सेनेटाइज करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है गलत तरीके से फोन साफ करने से आपका फोन खराब हो सकता है. जो सेनेटाइजर आप हाथों के लिए इस्तेमाल करते हैं अगर आपने उसी से अपना फोन साफ कर लिया तो आपके फोन में खराबी आ सकती है. फोन की स्क्रीन पर स्पॉट आ सकते हैं. इसके अलावा आपके फोन में शॉर्ट सर्किट भी हो सकता है. आज हम आपको फोन को सेनेटाइज करने का सही तरीका बता रहे हैं. इन टिप्स से आपका फोन वायरस रहित भी हो जाएगा और कोई खराबी भी नहीं होगी. आइये जानते हैं

अगर आपको फोन सैनेटाइजर से ही साफ करना है तो सबसे पहले फोन को ऑफ कर दें. अब एक रुई का टुकड़ा लें और उस पर सैनेटाइजर डालें. अब आप इससे अपने फोन की स्क्रीन को एक सीध में साफ करें. ध्यान रखें कॉटन में रबिंग एल्कोहल की मात्रा कम होनी चाहिए. इसके अलावा आप अपने फोन को साफ करने का सही तरीका कस्टमर केयर से फोन करके भी जान सकते हैं. अलग अलग कंपनियों के फोन मैटेरियल और डिस्प्ले अलग-अलग होते हैं.

मोबाइल साफ करने का सबसे अच्छा तरीका है मार्केट में मिलने वाले 70 प्रतिशत एल्कोहल वाले मेडिकेटेड वाइप्स. इन वाइप्स से आप आसानी से अपना फोन साफ कर सकते हैं. वाइप से आप फोन के कोनों और बैक पैनल अच्छी तरह साफ कर सकते हैं. इससे फोन के बैक्टीरिया भी साफ हो जाते हैं और फोन खराब भी नहीं होता.

मोबाइल साफ करने का एक सुरक्षित बैक्टीरियल टिश्यू पेपर भी हैं. आप किसी भी मेडिकल स्टोर से ये वाइप्स खरीद सकते हैं. इन पेपर से आप अपने फोन को साफ कर सकते हैं. ये वाइप्स काफी सूखे होते हैं जिनसे मोबाइल को किसी तरह का नुकसान नहीं होता.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.