जानिए कैसे GOOGLE असिस्टेंट के जरिए कर सकते हैं वीडियो या वॉयस कॉलिंग, इन स्टेप्स को करने होंगे फॉलो

1 min read

Google यूजर्स की सुविधा के लिए कुछ न कुछ नए फीचर लाता ही रहता है. इसी कड़ी मे गूगल ने कुछ समय पहले गूगल असिस्टेंट में एक फीचर ऐड किया था. इस नए फीचर के जरिए अब यूजर्स केवल अपनी वॉयस यूज करके ही वॉट्सऐप वीडियो या वॉयस कॉल्स कर सकते हैं. इसका मतलब है कि इस फीचर की मदद से वॉयस कमांड के जरिए वॉट्सएप कॉल्स भी की जा सकती है. इन दिनों जब कोरोना संक्रमण के कारण लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो इस दौरान ये फीचर काफी काम का साबित हो सकता है.

वीडियो या वॉयस कॉल्स के लिए क्या चाहिए?

ऐसा करने के लिए आपको चाहिए होगा एंड्रॉयड 5.0 या इससे ऊपर. साथ ही जरूरत होगी गूगल ऐप वर्जन 6.13 या इससे ज्यादा की और गूगल प्ले सर्विसेज की भी जरूरत है. 720p या इससे ज्यादा का स्क्रीन रिजोल्यूशन भी चाहिए।

इन स्टेप्स को करें फॉलो

1- वेक-अप वर्ड या डेडिटेकेड बटन के जरिए गूगल असिस्टेंट पर क्लिकर कर उसे ओपन करें

2- इसके बाद केवल वॉट्सएप के जरिए वॉयर या वीडियो कॉल करने के लिए अपने असिस्टेंट को ऑर्डर करें

3- इस स्टेप में असिस्टेंट को कॉंटैक्ट का वही नाम बोलिए जिस नाम से आपने उसका नंबर सेव किया हुआ है. जैसे कि मेक अ वाट्सऐप टू मम्मी कह सकते हैं.

4- ऐसा करने के बाद गूगल सीधे वॉट्सएप के जरिए उस व्यक्ति को कॉल कर देगा.

इन स्टेप्स को फॉलो करते समय आपको ध्यान देने की जरूरत है कि वॉयस कॉल और वीडियो कॉलिंग के लिए आपको कमांड अलग-अलग देनी होंगी. इसके साथ ही ध्यान देना है कि एक से ज्यादा नंबर भी सेलेक्ट नहीं करने होंगे। ऐसा कर आसानी से आप जिससे बात करना चाहें उससे गूगल असिस्टेंट के थ्रू वाट्सएप पर कॉल कर सकते हैं.

तो इन सभी स्टेप्स को अपनाकर आप सीधे गूगल असिस्टेंट के जरिए वीडियो या वाट्सएप कॉल कर सकते हैं. आपको भी लग रहा है ना कितना मजेदार.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.