जानिए- अहमद पटेल के परिवार में एक बेटे के अलावा कौन कौन हैं?

कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल का बुधवार सुबह 71 साल की उम्र में निधन हो गया. वह 1 महीने पहले कोरोना संक्रमित हुए थे. अहमद पटेल के निधन से उनके परिवार, कांग्रेस पार्टी और राजनीतिक जगत में शोक की लहर है. पीएम मोदी, सहित तमाम नेताओं ने पटेल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पटेल के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह कांग्रेस के स्तंभ थे.

राजनीति में करियर बनाने में पिता का मिला सहयोग

21 अगस्त 1949 को गुजरात के अंकलेश्वर में मोहम्मद इशकजी पटेल और हवाबेन मोहम्मद भाई के घर अहमद पटेल का जन्म हुआ था. उनके पिता भी कांग्रेस में थे और भरूच की तालुका पंचायत के सदस्य थे. अहमद पटेल को राजनीतिक जगत में करियर बनाने में पिता का भरपूर सहयोग मिला था लेकिन उनके बच्चे हमेशा राजनीति से दूर रहे.

राजनीति से हमेशा दूर रहे हैं अहमद पटेल के बच्चे

1976 में अहमद पटेल की शादी मेमूना अहमद से हुई थी. उनके दो बच्चे हैं. एक बेटा फैजल और बेटी मुमताज पटेल. पटेल के दोनों बच्चों ने कांग्रेस या किसी भी पार्टी से हमेशा दूरी ही बनाकर रखी है. अहमद के जानने वाले कहते थे कि उनके रहते हुए उनके बच्चे कभी पॉलिटिक्स में एंट्री नहीं करेंगे. पटेल को काफी साधारण आदतों वाला आम आदमी बताया जाता था वे हमेशा अपनी व्यक्तिगत जिंदगी को राजनीति से दूर ही रखते थे.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.