जानबूझकर ऑफिस गया कोरोना मरीज, सात की हुई मौत, 300 को होना पड़ा क्वारंटीन

1 min read

पूरी दुनिया इस समय कोरोना संक्रमण जैसी जानलेवा बीमारी से जूझ रही है. इस बीच खबर आ रही है कि अमेरिका का एक दक्षिणी ओरेगन समुदाय हाल ही में दो कोरोनावायरस के प्रकोपों ​​से दहल उठा, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोगों के कोरोना वायरस के संपर्क में आने का खतरा है. वहीं सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक एक बीमार व्यक्ति ने “सुपर स्प्रेडर एक्शन” के माध्यम से कोरोना संक्रमण के प्रसार को फैलाया है.

कोरोना के लक्षण के बावजूद काम पर गया शख्स

वहीं डगलस काउंटी के अधिकारियों ने पिछले हफ्ते कहा था कि एक व्यक्ति जानबूझकर कोरोना के लक्षण दिखने के बावजूद काम पर चला गया था. बाद में टेस्ट में वह कोरोना पॉजिटिव निकला था. काउंटी में दो हालिया प्रकोप, जो मंगलवार को ओरेगोनियन द्वारा रिपोर्ट किए गए थे उसके बाद उस व्यक्ति को वापस ट्रेस किया गया था जिसके बाद सैंकड़ों काउंटी निवासियों को क्वारंटीन होने पर मजबूर होना पड़ा.

300 लोग हुए क्वारंटीन
वहीं डगलस काउंटी के पब्लिक हेल्थ ऑफिसर बॉब डेनेन्होफर ने पिछले गुरुवार को एक बयान में कहा था कि, “उन प्रकोपों ​​में से एक में सात लोगों की मौत हुई है, और अन्य हालिया प्रकोप ने 300 से अधिक लोगों या परिवारों को क्वारंटाइन में रखा है.” उन्होंन कहा कि, ‘हम कल्पना भी नहीं करते कि ये लोग अब कितना पछतावा महसूस कर रहे हैं बस हम इनसे सहानुभूति ही रख सकते हैं.’

हालांकि सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने उस कार्यस्थल के नाम का खुलासा नहीं किया जहां प्रकोप शुरू हुआ या उस व्यक्ति का नाम भी नहीं बताया जिसने दूसरों को वायरस दिया है.

काउंटी में अब तक 1,315 कोरोना संक्रमण के मामले आए सामने

काउंटी, (जो ओरेगन तट को छूता है और अम्पाका राष्ट्रीय वन के एक बड़े दल को घेरता है) में महामारी के शुरु होने के बाद से अब तक 37 मौतें हो चुकी हैं और कम से कम 1,315 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं. महामारी के शुरू होने के बाद से काउंटी में की रिपोर्ट की गई डेथ टोल के लगभग पांचवे हिस्से में से एक संक्रमित कर्मचारी द्वारा फैलने वाले प्रकोपों ​की वजह से हैं.

मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है

गौरतलब है कि ओरेगन में हर दिन बढ़ते मामलों के साथ नवंबर और दिसंबर में 1,347 मौतों और 103,755 मामले दर्ज किए गए हैं. पिछले हफ्ते राज्य ने डगलस काउंटी और 28 दूसरी जगहों को वायरस के प्रसार के कारण सबसे ज्यादा रिस्क वाली बताया था. ओरेगन डमोक्रेटिक गर्वनर केट ब्राउन ने हाल ही में 3 मार्च 2021 तक राज्य-आपातकालीन आदेश जारी किया है जिसके मुताबिक कई प्रतिबंध लगाए गए हैं.साथ ही ओरेगेन निवासियो के लिए सार्वजनिक जगहो पर मास्क पहनना भी अनिवार्य किया गया है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.