जब Rekha के साथ अपनी आखिरी फिल्म Silsila को देख आग-बबूला हो गए थे Amitabh Bachchan, जानिए आखिर क्या हुआ था ऐसा?

1 min read

80 के दशक में रिलीज हुई अमिताभ, रेखा और जया द्वारा अभिनीत फिल्म ‘सिलसिला’ को लेकर ढ़ेरों किस्से कहानियां आज भी सुनाए जाते हैं. बताया जाता है कि यह फिल्म जैसे-तैसे बनी थी और बॉक्स ऑफिस पर कोई ख़ास कमाल भी नहीं दिखा पाई थी. ऊपर से फिल्म के रिलीज के बाद अमिताभ और फिल्म के डायरेक्टर यश चोपड़ा के बीच विवाद इस कदर बढ़ गया था कि दोनों ने पूरे 19 सालों तक एक दूसरे के साथ काम नहीं किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘सिलसिला’ की शूटिंग के दौरान सेट्स पर जब तीनों स्टार्स की तिकड़ी (अमिताभ, जया और रेखा) मौजूद रहती तो माहौल काफी तनावपूर्ण हो जाता था. कहा जाता था कि इस दौरान यश चोपड़ा मन ही मन हनुमान चालीसा पढ़ते थे ताकि सब कुछ शांति से हो जाए. फिल्म सिलसिला की शूटिंग के दौरान रेखा ने भी साफ़ कह रखा था कि वह एक टेक में ही शॉट देंगी और शॉट कट होते ही निकल जाएंगी.

ऐसी सिचुएशन में आप समझ ही सकते हैं कि फिल्म के मेकर्स को पसीने आना तय होता था. बताया जाता है कि फिल्म पूरी होते ही जब यश चोपड़ा ने अमिताभ को यह दिखाई तो वह आगबबूला हो गए. दरअसल, यह फिल्म काफी हद तक अमिताभ, जया और रेखा की असल ज़िन्दगी की कहानी के इर्दगिर्द घूमती थी. बहरहाल, फिल्म रिलीज हुई लेकिन इस बीच अमिताभ और यश जी के संबंधों में बड़ी दरार आ चुकी थी. इस दरार को भरने में 19 सालों का लंबा वक्त लगा जब फिल्म ‘मोहब्बतें’ से अमिताभ ने यशराज के बैनर तले बनी किसी फिल्म में कम बैक किया था.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.