चोटिल स्टोइनिस की जगह इस युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका, रिकी पोटिंग से होती है तुलना

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस का भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में खेलना संदिग्ध है. खबरों के अनुसार पहले वनडे मैच के दौरान वह चोटिल हो गये हैं. स्टोइनिस अपने सातवें ओवर की दूसरी गेंद फेंकने के बाद दर्द से कराहने लगे. वह तुरंत ही मैदान से चले गये और ग्लेन मैक्सवेल ने ओवर पूरा किया. 31 साल के खिलाड़ी को पेट की बायीं ओर दर्द हुआ और चोट की गंभीरता जानने के लिये स्कैन कराये जायेंगे.

स्टोइनिस की चोट से हरफनमौला कैमरन ग्रीन और मोइसेस हेनरिक्स रविवार को एससीजी में होने वाले दूसरे वनडे के लिये दौड़ में हो शामिल हो सकते हैं. स्टीव स्मिथ ने कहा, ‘मैं नहीं जानता कि स्टोइनिस कैसा है. मैंने उसे नहीं देखा है लेकिन उम्मीद करता हूं कि वह ठीक हो. लेकिन अगर वह ठीक नहीं है तो किसी को उसकी जगह आना होगा और ऐसा कोई जो गेंदबाज हो शायद कैमरन (ग्रीन). ’ग्रीन शेफील्ड शील्ड के दौरान बल्ले और गेंद दोनों में अच्छी फार्म में हैं.

शानदार फॉर्म में हैं कैमरन ग्रीन

कैमरन का घरेलू फार्म शानदार रहा है. भविष्य के खिलाड़ी के रूप में उसके लिए यह सीरीज सीखने का मौका होगी. ऑस्ट्रेलिया ने सीमित ओवरों की टीम में बल्लेबाजी हरफनमौलाओं को तरजीह दी है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल ने कहा था कि उन्होंने रिकी पोंटिंग के बाद पहली बार इतना प्रतिभाशाली क्रिकेटर देखा है. वहीं हेनरिक्स की कप्तानी में सिडनी सिक्सर्स ने बिग बैश लीग खिताब जीता. उनका स्ट्राइक रेट 150 के करीब था.

कोच लैंगर भी मौका देने के पक्ष में

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर भी कह चुके हैं कि कैमरन ग्रीन को केवल तभी वनडे सीरीज में मौका दिया जाएगा जब वह कुछ ओवर गेंदबाजी करें. कोच ने अपनी राय को सही ठहराते हुए कहा कि अगर ग्रीन कुछ ओवर गेंदबाजी करते हैं, तो यह आरोन फिंच की कप्तानी वाली टीम को सही संतुलन देगा. लैंगर ने ये भी कहा है कि कैमरन ग्रीन को उनकी बल्लेबाजी के आधार पर टेस्ट टीम में चुना जा सकता है.

ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम :

आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबोट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोइजेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ , मिशेल स्टॉर्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जंपा

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.