कड़ी सुरक्षा के बीच नगर निगम ने तोड़ा अवैध कब्ज़ा, देखें VIDEO

1 min read

बिलासपुर. शनिवार को नेहरू नगर में निगम प्रशासन ने पुलिस बल को साथ लेकर तोड़फोड़ शुरू कर दी। स्मार्ट सिटी से नेहरू नगर को जोड़ने वाली संकरी सड़क पर मौजूद मंदिर और मेला स्थल समेत तमाम इमारतें जमींदोज हो चुकी थीं। नगर निगम के द्वारा यह कार्रवाई सिंधी कॉलोनी में बनाई गई स्मार्ट सिटी रोड को , नेहरू नगर होते हुए, नर्मदा नगर चौक से सीधे-सीधे जोड़ने की योजना के तहत की गई।

इससे नर्मदा नगर चौक से शहर के विभिन्न इलाकों में जाने वाली मोटर गाड़ियां, नर्मदा नगर से नेहरू नगर और वहां से स्मार्ट सिटी रोड होते हुए आसानी से आना-जाना कर सकेंगे।एक तरह से कहा जाए तो आज की तोड़फोड़ की कार्रवाई के बाद स्मार्ट सिटी रोड का निर्माण काफी हद तक सार्थक और बहु उपयोगी हो गया। आज सुबह नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडे समेत निगम के अधिकारी और तोडू दस्ते के कर्मचारी सुबह होने से पहले ही नेहरू नगर जा पहुंचे। और वहां स्मार्ट सिटी को सीधे नेहरू नगर से जोड़ने वाली सड़क पर स्थित मंदिर तथा मेला स्थल समेत, बड़ी संख्या में इमारतों पर तोड़फोड़ की कार्रवाई युद्ध स्तर से शुरु हो गई।

जिसके कारण सुबह 8-9 बजे तक वहां मौजूद सारी की सारी इमारतें जमींदोज हो चुकी थीं। सड़क किनारे खड़ी इन इमारतों की बाधा के खत्म होने से अब नर्मदा नगर चौक से बड़ी संख्या में ट्रैफिक स्मार्ट सिटी रोड की ओर सीधे डायवर्ट किया जा सकेगा। जिससे नर्मदा नगर चौक से मुंगेली नाका चौक और कलेक्ट्रेट होते हुए नेहरू चौक तक की सड़क पर यातायात का दबाव बेहद कम हो सकेगा। शहर के तमाम लोग, नगर निगम द्वारा की गई इस कार्यवाही को शहर के विकास के लिए किया गया सही, ठोस और जरूरी कदम मान रहे हैं।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.