क्रिसमस के मद्देनजर पंजाब में हटाया गया नाइट कर्फ्यू, 27 दिसंबर तक दी गई राहत

1 min read

देश और दुनिया में कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच क्रिसमस का त्योहार मनाया जा रहा है. भारत में भी कोविड के खतरे की वजह से क्रिसमस के त्योहार को लेकर कई राज्यों में गाइडलाइन भी जारी की गई हैं. इधर पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाया रात्रि कर्फ्यू क्रिसमस के मद्देनजर बृहस्पतिवार को हटा लिया.

सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने ट्वीट कर बताया कि, ‘क्रिसमस के शुभ अवसर का जश्न मनाने के लिये बृहस्पतिवार रात को कर्फ्यू हटा लिया जाएगा. वहीं शहीदी जोड़ मेले के मद्देनजर फतेहगढ़ साहिब में 25 से 27 दिसंबर तक के लिये रात्रि कर्फ्यू में राहत दी जाएगीpunjab. गौरतलब है कि हर साल दसवें सिख गुरू, गोबिंद सिंह के दो बेटों की शहादत की याद में शहीदी जोड़ मेला आयोजित किया जाता है.

चार दिनों के लिए नाइट कर्फ्यू में दी गई राहत

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना की दूसरी वेव के खतरे को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाया है. यह रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू होता है. लेकिन 25 से 27 दिसंबर तक यानी कुल चार दिनों के लिए नाइट कर्फ्यू में राहत दी गई है. दरअसल सरकार के मुताबिक क्रिसमस के त्योहार के मद्देनजर चर्च आने-जाने में लोगों को दिक्कत न हो इसलिए बृहस्पतिवार की रात से कर्फ्यू हटा लिया गया है. इसके साथ ही शहीदी जोड़ मेले में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं को भी राहत देते हुए 25 से 27 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू हटाया गया है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.