क्या आईफोन-12 मिनी वही फोन है जिसकी आपको है तलाश, जानिए इस फोन में क्या है खास

1 min read

Apple ने इस साल आईफोन 12 मिनी लॉन्च किया है. इस फोन को सबसे पोर्टेबल आईफोन माना जा रहा है. इस फोन की बनावट बेहद कॉम्पैक्ट है. साथ ही इसका लुक भी देखने में काफी प्रीमियम लगता है. आइये, इस फोन की बैटरी लाइफ, गेमिंग और कैमरा क्वॉलिटी के बारे में डिटेल में जानते हैं. जब बात हो परफोर्मेंस की तो आईफोन हमेशा ही लोगों की पहली पसंद रहा है. कंपनी ने इस साल आईफोन 12 के दो वेरिएंट को लांच किया है. आईफोन 12 मिनी में 5.4 इंच ओलेड डिस्प्ले है, जो काफी क्लासिक माना जा रहा है. वहीं, कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो 12 मेगापिक्सल प्राइमरी और अल्ट्रा-वाइड ऐंगल से लेस है.

आईफोन 12 मिनी के खास फीचर्स
इस फोन का टेक्सचर काफी बोल्ड है और साइज़ भी दूसरे फोन के मुकाबले काफी छोटा है. बात करें स्टोरेज की तो यह फोन 64 जीबी, 128 जीबी व 256 जीबी स्टोरेज वेरियंट में उपलब्ध है. कलर कॉम्बिनेशन की बात करें तो यह फोन आपको डिफरेंट कलर आप्शन के साथ मिल जाएगा. फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें iOS इनबिल्ट ऑपरेटिंग सिस्टम है. वहीं, स्टोरेज कैपेसिटी भी 256 जीबी की है.

जानिए क्या है भारत में इस फोन की कीमत
बात करें कीमत की तो भारत में ये फोन आपको 84,900 में मिल जाएगा. हालांकि, अगर आप ज्यादा देर तक इस फोन को ऑपरेट करते हैं ये फोन हिट करने लगेगा. इस फोन में एक प्रॉब्लम बैटरी लाइफ को लेकर भी है. अगर आप ये फोन ज्यादा देर तक इस्तेमाल करते हैं तो फोन की बैटरी ज्यादा देर तक नहीं टिकेगी. इसके अलावा इस फोन में बाकि फीचर्स बेहद कमाल के हैं. अगर आप कोई नया फोन खरीदना चाहते हैं तो आईफोन 12 मिनी आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.