कोरोना वैक्सीन पर विवाद के बीच सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने ली पहली डोज

1 min read

रियाद. दुनियाभर में जानलेवा कोरोना वायरस का खौफ बरकरार है. इस बीच सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है. समाचार एजेंसी रायटर्स ने सऊदी प्रेस एजेंसी के हवाले से ये खबर दी है. क्राउन प्रिंस ने ये डोज ऐसे वक्त ली है, जब कुछ मुस्लिम देश वैक्सीन में इस्तेमाल जिलेटिन का विरोध कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि जिलेटिन सूअर की चर्बी से बनती है.

सऊदी अरब को इसी महीने मिली थी वैक्सीन की पहली खेप

क्राउन प्रिंस के टीका लगवाने के बाद देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ तौफीक अल-रबिया ने उनकी तारीफ की है. तौफीक ने कहा है कि नागरिकों को टीके प्रदान करने के लिए क्राउन प्रिंस की उत्सुकता के लिए वह आभार व्यक्त करते हैं. ब्रिटेन की तारीफ करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ये देश महामारी का सामना करने में दुनिया के सबसे अच्छे देशों में से एक है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी अरब में इसी महीने की शुरुआत में Pzifer और BioNTech की तरफ से विकसित कोरोनो वायरस वैक्सीन का पहला शिपमेंट आया था.

नेतन्याहू और बाइडेन भी लगवा चुके हैं वैक्सीन

गौरतलब है कि विश्व नेताओं की ओर से कोरोना वैक्सीन लगवाने की लिस्ट में अब सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का नाम भी जुड़ गया है. पिछले हफ्ते इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लाइव टीवी पर टीका लगवाया था. वहीं इस हफ्ते की शुरुआत में अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बिडेन को भी कोरोनो वायरस वैक्सीन का पहला डोज दिया गया था.

सऊदी अरब में अबतक 6168 लोगों की मौत

बता दें कि वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, सऊदी अरब में कोरोना वायरस के अबतक तीन लाख 61 हजार 903 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, अबतक छह हजार 168 लोगों की मौत हो चुकी है. इस देश में अबतक तीन लाख 52 हजार 815 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं. फिलहाल देश में अब सिर्फ दो हजार 920 लोगों का ही इलाज चल रहा है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.