कीरोना पोलार्ड की विस्फोटक पारी गई बेकार, न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 में 5 विकेट से हराया

1 min read

लॉकी फर्ग्युसन की शानदार तेज गेंदबाजी और जिम्मी नीशाम के नाबाद 48 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पहले टी-20 मैच में डकवर्थ लुईस प्रणाली से पांच विकेट से हरा दिया. नीशाम ने टी-20 क्रिकेट में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया और डेवोन कोंवे (41) के साथ 77 रन की साझेदारी की. उन्होंने मिशेल सेंटनेर (नाबाद 31) के साथ भी 39 रन की अटूट साझेदारी करके न्यूजीलैंड को चार गेंद बाकी रहते जीत दिलाई.

पोलार्ड ने खेली धमाकेदार पारी

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 180 रन बनाये जबकि बारिश के कारण मैच प्रति टीम 16 ओवर का कर दिया गया था. जवाब में न्यूजीलैंड ने संशोधित लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल करते हुए पांच विकेट पर 176 रन बनाये. वेस्टइंडीज के लिये कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 37 गेंद में नाबाद 75 रन बनाये. उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के और आठ चौके जड़े. बारिश के कारण कैरेबियाई पारी में तीन बार खलल पड़ा.

फर्ग्युसन ने झटके पांच विकेट

फर्ग्युसन ने पहली ही गेंद पर विकेट लिया और उसी ओवर में एक विकेट और चटकाया. उन्होंने 21 रन देकर पांच विकेट लिए. वह टी20 मैच में पांच विकेट लेने वाले टिम साउदी के बाद दूसरे कीवी गेंदबाज हो गए. न्यूजीलैंड ने एक समय चार विकेट 63 रन पर गंवा दिये थे. इसके बाद नये खिलाड़ी कोंवे ने नीशाम का बखूबी साथ निभाया. कोंवे के आउट होने के बाद नीशाम और सेंटनेर ने पारी को संभाला और टीम को जीत तक ले गए.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.