कभी थे रैप के सरताज, जानिए अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं Baba Sehgal?

1 min read

90 के दशक का एक रैप सॉन्ग ऐसा है जो कभी ना कभी हम सबने सुना है. यह रैप सॉन्ग है ‘ठंडा-ठंडा पानी’ जिसे गाया था मशहूर रैपर बाबा सहगल ने, बाबा को हिंदी सिनेमा का पहला रैप गाने का क्रेडिट भी जाता है. आज 23 नवंबर को बाबा सहगल का जन्मदिन है. आइए इस मौके पर जानते हैं 90 के दशक में रैप सॉन्ग से सनसनी मचाने वाले बाबा सहगल के बारे में…

बात सबसे पहले बाबा के दौर यानी 90 के दशक की, यह वह समय था जब बॉलीवुड में उदित नारायण से लेकर कुमार सानू के गाए रोमांटिक गाने सुने और गाए जाते थे. ठीक इसी समय बाबा की बॉलीवुड में एंट्री होती है लोगों को सुनने को मिलता है कुछ ऐसा जो इससे पहले हिंदी सिनेमा में किसी ने नहीं किया, यह था रैप सॉन्ग.90 के दशक में रोमांटिक और दर्दभरे गानों के बीच अचानक से आए रैप सॉन्ग्स ने दर्शकों को एक अलग सी ताजगी का अहसास करवाया था.

हालांकि जैसे- जैसे समय बीतता गया, बॉलीवुड में रैप सॉन्ग का कल्चर लाने वाले बाबा कहीं ना कहीं लाइमलाइट से दूर होते चले गए.बाबा सहगल आज भी ट्रेंडिंग मुद्दों पर रैप बनाते हैं साथ ही वह एक यूटूबर भी हैं लेकिन 90 के दशक वाली पॉपुलैरिटी वह दोबारा नहीं दोहरा सके.आपको बता दें कि बाबा ने ना सिर्फ रैप सॉन्ग गाए हैं बल्कि बॉलीवुड समेत कई रीजनल फिल्मों में एक्टिंग भी की है. इसलिए यह कहना नहीं गलत नहीं होगा कि बाबा एक मल्टी टैलेंटेड व्यक्ति हैं.बाबा मिस 420, माई फ्रेंड गणेशा 3 और हेलिकॉप्टर ईला जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. वे बिग बॉस के पहले सीजन के कंटेस्टेंट के तौर पर भी याद किए जाते हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.