कपिल देव के लिए क्यों खास है ये साल, सिल्वर स्क्रीन पर दिखेगी उनकी स्टोरी

1 min read

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के महानतम कप्तान और जबरदस्त ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) आज 62 साल के हो चुके हैं. अपनी जिंदगी में उन्होंने कई कामयाबियां हासिल की हैँ, लेकिन 2021 का साल उनके लिए बेहद खास होने जा रहा है. कपिल पाजी के फैंस उनकी एचीवमेंट को इस साल सिल्वर स्क्रीन पर देख पाएंगे.

नाम से ही ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म की कहानी साल 1983 के वर्ल्ड कप (World Cup 1983) के इर्द गिर्द घूमती है. कपिल देव (Kapil Dev) ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाया था. इस खिताबी जीत के बाद भारतीय क्रिकेट का इतिहास हमेशा के लिए बदल गया.

रणवीर बनेंगे ‘कपिल’
इस फिल्म में लीड रोल अदा करेंगे मशहूर बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह (Ranveer Singh). इसके अलावा इस मूवी में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का छोटा सा किरदार है, वो कपिल देव की पत्नी रोमी भाटिया बनीं हैं. वहीं पंकज त्रिपाठी, आर बद्री, एमी विर्क, साहिल खट्टर, निशांत दहिया, दिनकर शर्मा, चिराग पाटिल, ताहिर राज भसीन जैसे एक्टर भी अहम भूमिकाओं में होंगे. फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया है.

कब रिलीज होगी फिल्म?
असल में ये फिल्म 10 अप्रैल 2020 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से इसकी रिलीज डेट को क्रिसमस 2020 तक के लिए टाल दिया गया. नवंबर 2020 रिलायंस एंटरटेनमेंट ने इस फिल्म की रिलीज को एक बार फिर रोकने का फैसला किया. अब उम्मीद है ये फिल्म इस साल की पहली तिमाही में सिनेमा हॉल में देखने को मिलेगी.

तमिल और तेलुगू भाषा में भी होगी रिलीज
कमल हासन (Kamal Haasan) ने ‘राज कमल फिल्म इंटरनेशल’ और अक्कीनेनी नागार्जुन (Akkineni Nagarjuna) ने ‘अन्नपूर्णा स्टूडियोज’ के बैनर तले क्रमश: इस फिल्म के तमिल (Tamil) और तेलुगू (Telugu) भाषा के राइट्स खरीद लिए हैं. यानी इस फिल्म का क्रेज पूरे हिंदुस्तान में होने वाला है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.