एलओसी पर भारत की चौकसी से दहशत में पाकिस्तान, सता रहा है सर्जिकल स्ट्राइक का डर

1 min read

नई दिल्ली. भारत के खिलाफ पाकिस्तानी सेना एलओसी पर हाई अलर्ट पर है और पाकिस्तान दहशत में आ गया है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाक सेना को डर है कि भारत फिर कोई सर्जिकल स्ट्राइक या एयरस्ट्राइक कर सकता है.

इस आशंका के बाद पाकिस्तानी सेना को हाई अलर्ट पर कर दिया गया. पाकिस्तानी मीडिया का दावा है कि भारत अपने आंतरिक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए पाक के खिलाफ कोई कार्रवाई कर सकता है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पाकिस्तान ने भारत से सटी एलओसी पर तैनात अपनी सेना को ‘हाई-अलर्ट’ पर कर दिया है. पाकिस्तानी सुरक्षा-तंत्र ने ऐसा इसलिए क्या है क्योंकि पाकिस्तान को इस बात की आंशका है कि भारत कोई ‘फॉल्स फ्लैग’ ऑपरेशन कर पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है. फॉल्स फ्लैग कोई ऐसा ऑपरेशन होता है जिसमें किसी काल्पनिक या फिर झूठी वजह से किसी ऑपरेशन को किया आ जाता है

पुंछ में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, जवाबी कार्रवाई में PAK के दो सैनिक ढेर
पाकिस्तानी सेना एलओसी पर अपनी गिरी हुई हरकतों से बाज नहीं आ रही है. भारत की लाख समझाने के बावजूद एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से सीज फायर का उल्लंघन जारी है. पाकिस्तान की ओर से पुंछ के मनकोट सेक्टर में संघर्ष विराम तोड़ा गया है. जिस पर भारतीय सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई है. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो जवान ढेर हो गए हैं.

11 दिसंबर को होना है सम्मेलन
पाकिस्तान की तरफ से ऐसे समय में सीजफायर तोड़ा जा रहा है जब पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई खुद एलओसी की स्थिति पर 11 दिसंबर को इस्लामाबाद में दूसरे देशों के एंबेस्डर का एक सम्मेलन आयोजित करने जा रही है. इसीलिए कहते हैं कि पाकिस्तान की कथनी औऱ करनी में हमेशा जमीन आसमान का अंतर होता है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.