एडीप योजना अंतर्गत : सहायक उपकरण वितरण वर्चुअल कार्यक्रम से हुआ सम्पन्न

बिलासपुर. भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण एलिम्को कानपुर एवं समाज कल्याण विभाग बिलासपुर के संयुक्त तत्वाधान में एडीप एवं व्योश्री योजना अंतर्गत दिव्यांगजनों एवं वरिष्ठ नागरिकों को आज वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से सहायक उपकरण वितरित किये गये। इस कार्यक्रम में भारत सरकार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के केन्द्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत मुख्य अतिथि के रूप में वर्चुअल मोड के माध्यम से उपस्थित थे।

उन्होंने अपने उद्बोधन में दिव्यांगों और वरिष्ठजनों के लिये भारत शासन द्वारा संचालित योजना के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि बिलासपुर जिले में पूर्व में भी दिव्यांगों के कल्याण के लिये सफलतम कार्यक्रम हुए है और मुझे खुशी है कि इतनी बड़ी संख्या में बिलासपुर में पुनः निःशुल्क सहायक उपकरण प्रदान किया जा रहा है।

इस अवसर पर प्रार्थना सभा भवन में बिलासपुर लोकसभा के सांसद अरूण साव अध्यक्ष के रूप में उपस्थित थे। उन्होंने अपने उद्बोधन में बिलासपुर जिले को भारत सरकार से दिव्यांगों एवं वरिष्ठजनों को सहायक उपकरण प्रदाय करने के लिये केन्द्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया। श्री साव ने इस अवसर पर सभी हितग्राहियों को शुभकामनाएं दी।

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.