इस देश की बुजुर्ग महिला ने पड़ोसियों के नाम की 7.5 मिलियन डॉलर की संपत्ति

जर्मनी के बर्लिन निवासी बुजुर्ग महिला को मरते दम कभी नहीं भूल पाएंगे. रीनेट वडेल ने मरने से पहले करीब 55 करोड़ की संपत्ति पड़ोसियों के नाम कर दी. वसीयत करने के बाद महिला ने 81 साल की उम्र में दुनिया से नाता तोड़ लिया.

1975 से मध्य जर्मनी के शहर वाल्डोम्स में महिला अपने पति अल्फ्रेड वडेल के साथ रह रही थीं. अल्फ्रेड ने शेयर बाजार में रकम निवेश कर करोड़ों की दौलत कमाई थी. 2014 में पति की मौत के बाद महिला फ्रैंकफर्ट के एक नर्सिंग होम में शिफ्ट हो गई थी. रीनेट की असली उत्तराधिकारी बहन ने पहले ही दुनिया को अलविदा कह दिया था.

महिला का पड़ोसियों को संपत्ति देने का मामला अप्रैल 2020 में सामने आया. जिला प्रशासन ने बताया कि रीनेट ने मौत से पहले विरासत में बैंक बैलेंस, शेयर और कीमती संपत्ति पड़ोसियों के नाम की है. पड़ोसियों को मिलनेवाली 7.5 मिलियन डॉलर की संपत्ति की खबर से अधिकारी भी हैरान रह गए. स्थानीय मेयर बर्न्ड हेने कहा, “पहले तो मैंने सोचा कि ये संभव नहीं है.” कीमती विरासत पाकर पड़ोसियों ने दंपति के मरणोपरांत आभार जताया है.

उन्होंने रकम को बहुत जिम्मेदारी के साथ इस्तेमाल करने का आश्वासन दिया है. विरासत में मिलनेवाली रकम को दोनों की याद में इलाके के विकास और सामुदायिक कल्याण पर खर्च करने की बात कई गई है. मेयर ने स्थानीय मीडिया को बताया कि रकम से साइकिल सवार लोगों के लिए रास्ता, इमारत और एक किंडरगार्टेन का निर्माण किया जाएगा. इसके अलावा, लोगों की सलाह पर आउटडोर पुल, सार्वजनिक परिवहन और बच्चों के लिए सुविधा केंद्र की भी व्यवस्था करने का प्रस्ताव मिला है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.