आदिवासी नृत्य के साथ शांतिनिकेतन में गृह मंत्री का स्वागत करने की तैयारी, बीजेपी ने चला है ये 6 साल पुराना ‘दांव’

1 min read

कोलकाता. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने दो दिसवीय दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंच गए हैं. शाह इस दौरे को सफल बनाने का जिम्मेदारी बीजेपी के नेशनल सेक्रेटरी अनुपम हाजरा पर है. हाजरा टीएमसी की तरफ से बोलपुर के सांसद रह चुके हैं और शांति निकेतन में ही पाले बढ़े हैं. अमित शाह कल शांति निकेतन का दौरा करने वाले हैं.

अनुपम हाजरा उन सब जगहों का दौरा कर रहे हैं, जहां-जहां गृह मंत्री अमित शाह जाएंगे. विश्वभारती विश्वविद्यालय का स्थापना रबिन्द्रनाथ ठाकुर ने किया था और यहीं से दुनियाभर में कविगुरु को पहचान मिला था. हाल ही में, भाजपा के बड़े नेताओं ने कई बार रैली समेत अलग अलग जगहों पर रबिन्द्रनाथ ठाकुर के जन्मस्थान शांति निकेतन कहकर भाजपा के लिए विरंबना बढ़ाई है. टीएमसी भी इसको मुद्दा बनाकर कह रही है बाहरी पार्टी से इससे ज्यादा उम्मीद नहीं है. इसलिए बंगाली राजनीति में विश्वभारती में अमित शाह का दौरा काफी अहम है.

आदिवासी नृत्य के साथ शांति निकेतन में गृह मंत्री का स्वागत करने की तैयारी
शांति निकेतन में आदिवासी नृत्य के साथ गृह मंत्री का स्वागत करने की तैयारी चल रही है. अनुपम हाजरा खुद जाकर बाउल गायकों से मिले और आदिवासी महिलाओं के साथ नृत्य में भी शामिल हुए. ये कार्यक्रम खोआई नदी के किनारे होगा.

एबीपी न्यूज ने बाउल गायकों से मुलाकात की. अमित शाह के स्वागत के लिए पूरी शांति निकेतन बेसब्री से इंतजार कर रही है. इस दौरे से पहले गृह मंत्री मतुआ समुदाय का गढ़ माने जाने वाले बनगांव में भी जा सकते है.

आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं शुभेंदु अधिकारी
शुभेंदु अधिकारी आज अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं. पश्चिम बंगाल के पूर्व परिवहन मंत्री और ममता बनर्जी के बाद तृणमूल कांग्रेस के दूसरे नंबर के नेता रहे शुभेंदु अधिकारी ने गुरुवार (17 दिसंबर) को सत्तारूढ़ दल से पूरी तरह से अपने रिश्ते खत्म कर लिये. मंत्री एवं तमाम सरकारी पदों से पहले ही इस्तीफा दे चुके शुभेंदु ने 16 दिसंबर को विधानसभा की सदस्यता और 17 दिसंबर को आखिरकार तृणमूल कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया.

शुभेंदु अधिकारी के अलावा तमलुक से सीपीआई विधायक अशोक डिंडा, हल्दिया से सीपीआई विधायक तापसी मंडल, बैरकपुर से टीएमसी विधायक शीलभद्र दत्ता समेत टीएमसी और सीपीआइ के 100 से ज्यादा राज्य और जिला स्तर पदाधिकारी गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.