असम में पांच दलों के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी कांग्रेस, सीएम के चेहरे पर साधी चुप्पी

1 min read

Assam Elections : असम विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को पटखनी देने के लिए कांग्रेस पांच दलों के साथ महागठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरेगी. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कहा कि कई दलों के साथ बातचीत के बाद यह फैसला किया गया है.

कांग्रेस के इस चुनाव में ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ), सीपीआई, सीपीआईएम, सीपीआईएमएल और आंचलिक गण मोर्चा के साथ गठबंधन करेगी.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ”भाजपा विरोधी दलों के लिए हमारे दरवाजे खुले हुए हैं और हम क्षेत्रीय दलों को आमंत्रित करते हैं कि वे सत्तारूढ़ पार्टी को सत्ता से हटाने की लड़ाई में हमारा साथ दें.”

कांग्रेस की ओर से गठबंधन का ऐलान तो कर दिया गया है लेकिन मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा इस पर पार्टी ने अभी तक चुप्पी साध रखी है.

असम चुनाव के लिए कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जिम्मेदारी सौंपी है. इसके अलावा मुकुल वासनिक और शकील अहमद खान को असम चुनाव की जिम्मेदारी दी है.

बता दें कि असम में इस साल अप्रैल-मई में चुनाव होगें. चुनावों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग की तीन सदस्यीय टीम भी राज्य के दौरे पहुंची हुई है.

बता दें इसके पहले कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल चुनावों के लिए वाम दलों के साथ गठबंधन किया है. हालांकि अभी भी बंगाल में सीटों को लेकर दोनों दलों के बीच खींचतान जारी है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.