अमेरिका के कोलोराडो में आया कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का पहला केस, गवर्नर ने किया एलान

नई दिल्ली. कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन (प्रकार) अब अमेरिका में भी पहुंच गया है. रॉयटर्स ने कोलोराडे के गवर्नर के हवाले से कहा है कि ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन का पहला मामला कोलोराडो में भी पाया गया है.

कोलोराडो के गवर्नर जैरेड पोलिस ने ट्विटर पर एलान किया कि उनके राज्य में तेज़ी से फैलने वाले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट का पहला मामला सामने आया है. बता दें कि इस वेरिएंट की शुरुआत ब्रिटेन से हुई है और अब ये भारत समेत कई देशों में फैल चुका है.

गौरतलब है कि अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में पहले पायदान पर है. वहां अब तक 1 करोड़ 99 लाख 49 हज़ार 659 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 3 लाख 46 हज़ार 260 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बीते 24 घंटे में वर्ल्डोमीटर के मुताबिक अमेरिका में 3 हज़ार से ज्यादा लोगों की जान गई है और 1 लाख 67 हज़ार 941 नए कोरोना केस सामने आए हैं.

भारत में छह लोगों में मिला नया स्ट्रेन
अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक, करीब 33 हज़ार यात्री ब्रिटेन से भारत आये. ये यात्री 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच देश में आये. इन सभी का टेस्ट किया गया. इनमें से 100 से अधिक कोरोना संक्रमित पाए गये, जबकि 6 यात्रियों में कोरोना के नए स्ट्रेन को पाया गया. इन सभी के सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भी भेजे गये गये हैं. 6 में ये स्ट्रेन पाया गया है.

Copyright © All rights reserved. | CG Varta.com | Newsphere by AF themes.